कोरोना का कहर, आईजीआई एयरपोर्ट पर दिल्ली से दुबई जा रहे 25 यात्री कोरोना पॉजिटिव

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर सोमवार को दुबई जाने के लिए पहुंचे 25 यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके बाद उन सभी यात्रियों की यात्रा पर रोक लगा दी गई है. सभी को दिल्ली सरकार की ओर से तैनात दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की टीम के हवाले कर दिया गया है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, जो यात्री पॉजिटिव मिले हैं, उनमें से 13 यात्री स्पाइसजेट और बाकी 12 अन्य एयरलाइंस से यात्रा करने के लिए पहुंचे थे. इनकी रैपिड RT-PCR जांच में पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी. यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के गाइडलाइन के अनुसार, दुबई की यात्रा करने वाले यात्रियों को उड़ान से पहले रैपिड RT-PCR जांच करवानी अनिवार्य होती है.

सोमवार को उड़ान से पहले इन यात्रियों की कोरोना जांच की गई. इसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. तुरंत इन्हें उड़ान भरने से रोक दिया गया. स्पाइजेट एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि दुबई की उड़ान से पहले जांच करवाना अनिवार्य है.

यात्रियों के पॉजिटिव मिलने पर मामले की सूचना एरपोर्ट पर तैनात दिल्ली सरकार के नोडल अधिकारी को दी गई. इसके बाद संक्रमित यात्रियों को उनके हवाले कर दिया गया, जिन्होंने क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाया. उनका कहना था कि यह सामान्य प्रक्रिया है. ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए नियम अनुसार यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe