हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर बेटियों का भविष्य छीना जा रहा है: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने से जुड़े विवाद के बीच शनिवार को कहा कि हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर भारत की बेटियों के भविष्य को छीना जा रहा है.

उन्होंने सरस्वती पूजा के अवसर पर ट्वीट किया, ‘हिजाब को शिक्षा के रास्ते में लाकर हम भारत की बेटियों के भविष्य को छीन रहे हैं. मां सरस्वती सभी को ज्ञान दें. वह भेदभाव नहीं करतीं.’

कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी महाविद्यालय में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. एक अन्य घटना में कुंडापुर महाविद्यालय की हिजाब पहन कर आई मुस्लिम छात्राओं को प्राचार्य ने संस्थान के मुख्यद्वार पर ही रोक दिया.

इस विवाद के बीच कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में उच्च न्यायालय का अगले सप्ताह कोई आदेश आने तक शैक्षणिक संस्थानों से पोशाक संबंधी मौजूदा नियमों का पालन करने को कहा है.

बता दें कि बहुत दिनों से कर्नाटक के उडुपी जिले में स्थित कॉलेज में मुसलमान लड़कियां हिजाब पहनकर पढ़ने के लिए आती हैं लेकिन उनको सरकारी कॉलेज में प्रवेश करने से रोका जा रहा है. जिसके चलते मुस्लिम छात्राओं का कॉलेज के प्रवेश द्वार के सामने कई दिन से विरोध प्रदर्शन जारी है.

(इनपुट) पीटीआई-भाषा

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe