वोट की चोट से उखाड़ फेंके तानाशाही सरकार: बसपा सुप्रीमो मायावती

यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी है. ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर मतदाताओं को संदेश दिया है. वर्तमान सरकार की नीतियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वोट की चोट से तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंके.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि यूपी के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. ऐसे में अपने एक-एक वोट से रोटी-रोजी व रोजगार-युक्त अच्छे दिन के लिए सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की बसपा सरकार बनाना सुनिश्चित करें. इससे जातिवादी, संकीर्ण सोच व तानाशाही प्रवृति वाली सरकार से मुक्ति मिल सकेगी.

यूपी में अब तक पांच चरण के मतदान में निराशा व हताशा के बाद विरोधी लोग अब हिंसा, अभद्रता व असभ्य आचरण आदि के हथकंडे पर उतर आए हैं. जिससे लोगों को अपना संयम नहीं खोना है, बल्कि ऐसी पार्टियों को वोट की मार के जरिए अपनी मजबूत सरकार बनाने के मिशन में डटे रहना है.

महिला सम्मान, लोगों को सुरक्षा, आत्म-सम्मान के साथ रोजी-रोजगार की व्यवस्था करना ही अच्छी सरकार की पहचान है. इस मामले में केवल बसपा का रिकार्ड ही बेहतरीन रहा है. उन्होने आगाह किया कि यह याद रखने की बात है कि आने वाला समय भी वर्तमान की तरह संकट व जुमलेबाजी के चक्रव्यू में ही न फंसा रह जाए.

वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर वोट डालने की अपील करते हुए लिखा कि ‘जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा. आज छठे चरण में अपना वोट डालें, साथ ही अन्य मतदाताओं को भी अपने-अपने मताधिकार के सदुपयोग के लिए प्रेरित करें!.’

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान जारी है. अब तक छठे चरण में सुबह 11 बजे तक 21.79 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा.

सातवें चरण के लिए मतदान, जो अंतिम चरण होगा, 7 मार्च को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe