हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी गिरफ्तार

जितेन्द्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वसीम रिजवी को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें सीधे हरिद्वार कोतवाली लेकर गई है. ये गिरफ्तारी हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में लेकर बताई जा रही है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, हरिद्वार के एसपी स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि वसीम रिजवी को नारसन बार्डर से गिरफ्तार किया गया है. अभी कानूनी कार्रवाई पूरी की जा रही है. इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बता दें कि वसीम रिजवी समेत कई साधु-संतों के खिलाफ हरिद्वार कोतवाली में हेट स्पीच और भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मामले में कल 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने भी राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

गौरलतब है कि हरिद्वार में पिछले साल 17 से 19 दिसंबर के बीच धर्म संसद का आयोजन किया गया था, जिसमें एक विशेष समुदाय के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बयान दिए गए थे. ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे, जिसके बाद इन वायरल वीडियो के आधार पर कई लोगों ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ 23 दिसंबर को हरिद्वार कोतवाली में मामला दर्ज कराया था. इसके बाद विवेचक ने इन मुकदमे में संत धर्मदास, साध्वी अन्नपूर्णा भारती, स्वामी यति नरसिंहानंद और सागर सिंधु महाराज के नाम दर्ज किए थे. मामले की जांच एसआईटी कर रही है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe