सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

अमेठी/भेटुआ: मंगलवार को भेटुआ विकास खंड के गांव सरूवावा में ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला पंचायतीराज अधिकारी श्रीकांत यादव ने ग्रामीणों को केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी. इसके साथ चौपाल कार्यक्रम का उद्देश्य सभी लोगो को बताया गया.

मंगलवार को आयोजित होने वाले चौपाल कार्यक्रम में पंचायतीराज अधिकारी सबसे पहले दिया जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. इसके बाद उन्हीने ग्रामीण लोगों की समस्या व शिकायत से रूबरू हुए. शिकायत के निस्तारण के लिये उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया.

बाल विकास द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम गोदभराई व अन्नप्राशन में अधिकारी ने बच्चों को खीर खिलाकर उनके भविष्य की उज्ज्वल कामना की.

लेखपाल श्रीपति गुप्ता ने कहा कि समाज की भूमि और चकरोड पर अवैध कब्जे ना करें. उन्होंने कहा कि गांव समाज की भूमि और चकरोड पर कब्जे के मामले सामने आने पर जांच उपरांत दोष सिद्ध होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ग्राम चौपाल कार्यक्रम में समाज कल्याण अधिकारी ने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी साझा की तथा एडीओ आईएसबी दिग्विजय सिंह ने बताया है कि पात्रता के आधार जांच कर जिन लोगों के कच्चे मकान बने हैं उन्हें सरकार द्वारा आवास मुहैया कराया जायेगा.

आपूर्ति विभाग से आये सोनू ने राशनकार्ड से संबंधित जानकारी दी तथा ग्रामीणों की राशन वितरण संबंधित शिकायत सुनी और समाधान का आश्वासन दिया.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से चिकित्साधिकारी डॉ. अभिमन्यु वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य जैसी किसी भी समस्या के लिए ग्रामीण सीधे संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारी से लोगो को बचने की सलाह दी.

इस अवसर पर बीडीओ संजय कुमार गुप्ता, एडीओ पंचायत राकेश दुबे, ग्राम प्रधान सोनू सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe