दिल्ली-एनसीआर में बारिश, तेज़ हवाओं के चलने से बढ़ी कड़ाके की ठंड, तापमान में गिरावट

दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही मौसम ने करवट बदल ली है. यहां तेज़ हवाओं के साथ साथ हल्की बारिश भी हो रही है, जिसकी वजह से ठंड बहुत ज़्यादा बढ़ गई है. आम आदमी परेशान दिखाई दे रहा है और घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. मौसम विभाग ने पहले ही चेताया है कि 20 से 30 किलोमीटर की हवा की रफ्तार के साथ हल्की बारिश दिल्ली और एनसीआर में होगी. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि गुरुवार को दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से राजधानी में दिन के समय ठंड और बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को दिन के समय घने बादल छाए रहेंगे. वहीं तेज हवाएं चलती रहेंगी.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों और इससे सटे पंजाब और उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर बना है. वहीं, अरब सागर से आ रही नम हवाएं भी क्षेत्र को नमी दी हैं. ऐसे में 3 फरवरी को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. उत्तर या उत्तर-पश्चिम दिशा से बर्फीली हवाएं उत्तर पश्चिम भारत की तरफ आएंगी, जिससे एक बार फिर तापमान में गिरावट आएगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 4 से 7 फरवरी के बीच न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग ने कहा, फरवरी 2022 में पूर्वोत्तर भारत के पूर्वी हिस्से, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत और मध्य भारत के दक्षिणपूर्वी हिस्से को छोड़कर, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं. देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया जा सकता है.

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe