चौपाल लगाकर समस्याओं को सुनकर किया गया निस्तारण

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर अधिकारी गांव-गांव पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को विकास खण्ड भेटुआ के ग्रामसभा भेटुआ में खण्ड विकास अधिकारी संजय कुमार गुप्ता व कृषि विभाग समेत समाज कल्याण, स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पहुंचे.

चौपाल के माध्यम से सभी समस्याओं के निराकरण हेतु निदान करने की पृष्ठभूमि तैयार की गई. चौपाल कार्यक्रम में आने वाली शिकायती मामलों को गम्भीरता के साथ कैम्प लगा कर समाधान करने का निर्देश दिया गया.

चौपाल कार्यक्रम के आयोजक खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि चौपाल के दौरान हर व्यक्ति की समास्या सुनकर उनके निस्तारण के लिए जिम्मेदार अधिकारी को लगा दिया गया हैं. जब तक शिकायत के निस्तारण नहीं हो जाएगा तब तक शिकायत की मॉनिटरिंग होती रहेगी.

सरकार द्वारा चलाया गया यह एक सराहनीय प्रयास है. उन्होंने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन सहित सरकार द्वारा दिये जाने वाले सुविधा प्रदान करने का आदेश दिए. अपात्र व्यक्ति लाभ न ले, पात्र व्यक्ति को लाभ पहुंचाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है.

चौपाल कार्यक्रम में आने वाली कुल 13 शिकायत में से राजस्व की 4, श्रम विभाग की 2, जल निगम की 1 व समाज कल्याण विभाग की 3 शिकायत मौके पर आई, जिसको सम्बंधित अधिकारी को निस्तारण के लिए भेज दिया गया. इस मौके पर विकास खण्ड के समस्त ग्राम विकास अधिकारी सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe