राजगढ़ में जमीनी विवाद में सांप्रदायिक हिंसा और आगजनी, तीन लोग घायल

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में दो परिवारों के बीच जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक हिंसा का रुप ले लिया. जमकर तोड़फोड़ हुई और आगजनी भी हुई. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा. मीडिया ख़बरों के अनुसार, इस दौरान तीन लोग घायल हुए हैं जिसमें एक पुलिस कर्मी भी शामिल है.

बताया गया है कि जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलो मीटर दूर करेड़ी गांव के आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. बुधवार शाम को मोहन को राजगढ़ जाते वक्त रास्ते में अल्लावेली के बेटे गोलू और असलम ने रोका और बहस करने लगे, इसी दौरान मारपीट भी हुई. दोनों ने मोहन के सिर पर लोहे की रॉड मार दी. इस वजह से मोहन बेहोश होकर गिर गया. उसके बाद मोहन का भाई होकमचंद पहुंचा, उसके साथ भी मारपीट की गई.

बताया गया है कि मोहन और उसके भाई के घायल होने की सूचना मिलने पर मामला बिगड़ गया, लोग हिंसा पर उतर आए. वाहनों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी हुई. उसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों पर भी पथराव किया गया.

करेणी गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने पुलिस और प्रशासनिक वाहनों पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया है कि पुलिस की तैनाती की गई है, स्थिति नियंत्रण में है और आरोपियों की तलाश जारी है.

(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe