अफगानिस्तान में मस्जिद में विस्फोट, 33 की मौत: अधिकारी

कुंदुज (अफगानिस्तान): अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज में शुक्रवार को एक मस्जिद में हुए विस्फोट में 33 लोगों की मौत हो गई और 43 अन्य घायल हो गए. यह जानकारी तालिबान के नेतृत्व वाली कार्यवाहक सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने दी.

प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर लिखा, हमें यह जानकर दुख हुआ कि आज दोपहर कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में एक धमाका हुआ. इसके कारण कई बच्चों सहित 33 लोग मारे गए और 43 घायल हो गए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपराध की निंदा करते हुए कहा कि हमले के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.

इमाम साहिब में मुल्ला सिकंदर मस्जिद में एक गवाह ने सिन्हुआ को बताया कि ये धमाका दोपहर करीब ढाई बजे हुआ.

यह घटना जुमे की नमाज के कुछ ही समय बाद हुई जब लोगों का एक समूह रमजान के पवित्र महीने को मनाने के लिए एक विशेष धार्मिक प्रथा की रस्म अदा कर रहा था.

इमारत को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त करने वाले विस्फोट की प्रकृति का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

इसके अलावा, देश की राष्ट्रीय राजधानी काबुल में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया, जो एक सुरक्षा सूत्र के अनुसार, शहर के पुलिस जिला 7 में कुंदुज विस्फोट के कुछ घंटे बाद हुआ था.

किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

गुरुवार को उत्तरी बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ शहर में एक मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट सहित कई विस्फोटों में 34 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए.

—आईएएनएस

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe