बिहार के बक्‍सर में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत, तीन की हालत गंभीर

बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन शराब पीने से मौत हो रही है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, बिहार के बक्सर जिले में जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. नालन्दा और सारण के बाद अब बक्सर में शराब पीने से मौत का सिलसिला शुरू हो गया है. इस मामले को लेकर एसपी ने कहा है कि यह मौत संदिग्ध स्थिति में हुई है.

मामला बक्सर जिले की डुमराव अनुमंडल के अमसारी का है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव में 26 जनवरी की रात 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे. देर रात अचानक एक के बाद एक 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि साथ शराब पीने वाले अन्य तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बताई जा रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि सभी लोगों ने देसी शराब पी थी. सूत्रों के मुताबिक शराब को होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई थी. बता दें कि मृतकों में पांच की पहचान कर ली गई है. जबकि अभी एक की मौत की पुष्टि नहीं हो पायी है.

मरने वालों में आनंद कुमार सिंह (30 वर्षीय), मिंकू सिंह (35 वर्षीय), भिरूग सिंह (48 वर्षीय), शिव मोहन यादव (55 वर्षीय), सुखु मुसहर (60 वर्षीय) के नाम शामिल है.

बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली में भी जहरीली शराब से कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इस मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए सोहसराय थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही छपरा जिले के अमनौर और मकेर प्रखंड में भी शराब पीने से कुल 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 5 लोगों की मौत का कारण जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भी शराब को ही माना है. हालांकि इस घटना के शराब के खिलाफ चलाया जा रहा है.

इस मामले में आठ अभियुक्तों को गिरफ्तारी की गई है. कुल मिलाकर 260 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई है. इसके साथ ही 3271.96 लीटर देसी शराब 287.28 लीटर विदेशी शराब भी जब्त किया गया है. कुल मिलाकर अभी तक 494 6 .7 लीटर शराब बरामदगी की जा चुकी है. साथ ही 14 वाहन भी जब्त किए गए हैं.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe