ईद के मौके पर बिना इजाजत ड्यूटी से गायब रहने पर 60 कांस्टेबल निलंबित

नई दिल्ली: ड्यूटी में लापरवाही के लिए एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली सशस्त्र पुलिस बटालियन की एक पूरी कंपनी के कर्मियों को मंगलवार को ईद-उल-फितर पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुरानी दिल्ली में तैनात किए गए स्थानों पर नहीं पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है.

डीएपी, नॉर्थ द्वारा डीएपी की तीसरी बटालियन की एक कंपनी के 60 कांस्टेबलों को निलंबित करने का आदेश.

एक सूत्र ने बताया कि इस बटालियन को विकासपुरी से ईद पर सदर बाजार और लालकिले के आसपास के इलाके में ड्यूटी करने के लिए बुलाया गया था, क्योंकि ये सबसे संवेदनशील क्षेत्र हैं.

सूत्र के मुताबिक, ‘यह विकासपुरी से बुलाई गई हमारे बल की तीसरी बटालियन थी. चांदनी चौक और आसपास का क्षेत्र संवेदनशील है. ईद पर हम कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए और अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात करना चाहते थे. लेकिन ये कर्मी अपनी तैनाती स्थानों पर नहीं मिले. हमने उन सभी को अनुपस्थित के रूप में चिह्न्ति किया और उन्हें निलंबित कर दिया.’

ईद से पहले, पुलिस को सूचना मिली थी कि असामाजिक तत्व दिल्ली में शांति और सद्भाव को बाधित कर सकते हैं और उनकी नापाक योजनाओं को विफल करने के लिए विभिन्न स्थानों पर ऐसी कई कंपनियों को तैनात किया गया था.

आदेश में कहा गया है, ‘रात 9.15 बजे कंपनी बिना किसी सूचना के चली गई. वे ड्यूटी पॉइंट पर नहीं थे. इस संबंध में यह प्रस्तुत किया जाता है कि उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर तीसरी बटालियन से तैनात कर्मचारियों को अनुपस्थित के रूप में चिह्न्ति किया गया है और निलंबन के तहत रखा गया है.’

—आईएएनएस

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe