अयोध्या: मस्जिदों में आपत्तिजनक पोस्टर डालकर दंगा फैलाने की कोशिश करने वाले 7 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में मस्जिदों में आपत्तिजनक पोस्टर फेंकने के मामले का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश मिश्रा समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं चार लोग फरार हैं. पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन लोगों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली की घटना से नाराज थे आरोपी

आईजी रेंज अयोध्या केपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आरोपी दिल्ली की जहांगीरपुरी में हुई हिंसा की घटना से नाराज थे. आपको बता दें कि आरोपियों ने कोतवाली नगर क्षेत्र के दो मस्जिद के सामने आपत्तिजनक पोस्टर फेंके थे. पुलिस ने ये भी खुलासा किया है कि आरोपियों ने मुस्लिम टोपी लगाकर इस घटना को अंजाम दिया था.

आरोपियों पर लगाया जाएगा NSA

क्विंट हिंदी रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने वाले सात आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाया जाएगा. मुख्य साजिशकर्ता महेश कुमार मिश्रा ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बृजेश पांडेय के घर पर साजिश रची थी. इस घटना में कुल 11 आदमी शामिल थे जिसमें से 4 आरोपी फरार चल रहे हैं. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी में हुई थी हिंसा

आपको बात दें कि 16 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से 3 नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है. वहीं, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास अंसार समेत 9 आरोपी हैं. जिनसे लगातार पूछताछ जारी है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe