लखनऊ में बारिश के कारण दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को भारी बारिश के चलते दिलकुशा के पीछे वाली कॉलोनी की दीवार ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस कमिश्नर के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के चलते शुक्रवार को कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। वहीं बचाव को तेजी देने के लिए दिलकुशा में एनडीआरएफ को बुलाया गया है। दो दिन से हो रही भारी बारिश के बाद शहर में हर ओर जल भराव है।

लखनऊ के डीएम ने बताया कि घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है। गुरुवार से लखनऊ में तेज बारिश हो रही है। इसी दौरान रात में यह दीवार गिर गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आर्मी के राहत दल ने मौके से शव निकाले और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

कैंट स्थित दिलकुशा में दीवार गिरने की सूचना प्राप्त होते ही जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार कैंट स्थित दिलकुशा पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना कल रात से हो रही बारिश के कारण निर्माणाधीन दीवार के गिरने से हुई। दो घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों द्वारा दोनों घायलों को खतरे के बाहर बताया गया है।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

—आईएएनएस

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe