PAK vs NZ: पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

सिडनी: टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला गया. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया और इस तरह से पाकिस्तान फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 153 रन का लक्ष्य दिया था जिसको पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की शतकीय पार्टनरशिप की बदौलत जीत आसानी से मिल गई.

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने 42 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हुए और मोहम्मद रिज़वान ने 43 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए और आखिर में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हारिस ने 26 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए.

पाकिस्तानी टीम. फोटो: सोशल मीडिया

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 153 रन का लक्ष्य दिया था. न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिचेल ने 35 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हुए और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए.

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए और न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए.

spot_img
1,704FansLike
255FollowersFollow
118FollowersFollow
14,700SubscribersSubscribe