बहराइच हिंसा: अब्दुल हमीद के घर पर चलेगा बुलडोजर? प्रशासन ने चस्पा किया नोटिस, 60 गिरफ्तार

बहराइच: उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इसी बीच अब प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है और लोक निर्माण विभाग की तरफ से महाराजगंज इलाके में अवैध निर्माण वाले घरों और दुकानों पर नोटिस चस्पा किया गया है. जिसमें राम गोपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी बनाये गए अब्दुल हमीद का घर भी शामिल है. लोक निर्माण विभाग ने नोटिस में दुकान और मकान के मालिकों से जवाब मांगा है. विभाग ने कहा निर्माण से पहले अगर जिला अधिकारी से अनुमति नहीं ली है तो कार्रवाई होगी. महसी महराजगंज के दर्जनों मकानों-दुकानों को चिन्हित कर नोटिस चस्पा किया गया है.

बहराइच लोक निर्माण विभाग द्वारा मुख्य आरोपी बनाये गए अब्दुल हमीद के घर पर जिस नोटिस को चस्पा किया गया है उसमें कुण्डासर महसी नानपारा प्रमुख जिला मार्ग के किमी० 38 में महराजगंज के किनारे अवैध निर्माण का जिक्र किया गया है. जिसमें कहा गया है कि कुण्डासर महसी नानपारा मार्ग प्रमुख जिला मार्ग की श्रेणी का मार्ग है. विभागीय मानक के अनुसार प्रमुख जिला मार्ग पर रूरल एरिया में मार्ग के मध्य बिन्दु से 60 फूट की दूरी के अंदर बिना विभागीय अनुमति के कोई भी निर्माण कराया जाना अवैध निर्माण की श्रेणी में आता है.

वहीं नोटिस में कहा गया कि आपको नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाता है कि यदि आपने यह निर्माण जिलाधिकारी महोदय, बहराइच अथवा पूर्व विभागीय अनुमति से किया गया है तो उसकी मूल प्रति तत्काल उपलब्ध करायें तथा उक्त अवैध निर्माण तीन दिन के अंदर स्वयं हटा लें. अन्यथा की दशा में अवैध निर्माण पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से हटवाने की कार्रवाई की जायेगी और कार्रवाई में किए गए व्यय को राजस्व के माध्यम से आपसे ही वसूला जाएगा.

बता दें कि बहराइच में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार पांच आरोपी सरफराज, मोहम्मद तालीम, अब्दुल हमीद, फहीम और मोहम्मद अफजल को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रतिभा चौधरी की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने इन आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 60 लोगों को गिरफ्तार किया है.

spot_img
1,705FansLike
255FollowersFollow
118FollowersFollow
14,700SubscribersSubscribe