तेलंगाना सरकार ने निकहत जरीन और ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने बुधवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत जरीन और हाल ही में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए निशानेबाज ईशा सिंह को दो-दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की.

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में कामयाबी हासिल करने वाली और तेलंगाना का नाम रोशन करने वाली महिला मुक्केबाज और निशानेबाज को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सम्मानित करने का फैसला किया.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.

नकद पुरस्कार के अलावा, सरकार ने हैदराबाद में बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स में दोनों खिलाड़ियों को प्लॉट देने का भी निर्णय लिया.

निकहत जरीन. फोटो: निकहत जरीन ट्विटर

निजामाबाद जिले की रहने वाली जरीन विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं.

19 मई को उन्होंने भारतीय महिला मुक्केबाजों के चयनित क्लब में शामिल होने के लिए 52 किग्रा वर्ग में थाईलैंड की जितपोंग जुतामास को हरा दिया.

ईशा सिंह ने हाल ही में जर्मनी में संपन्न आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में टीम स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए.

इस बीच, राज्य सरकार ने किन्नर मेटला कलाकार दर्शनम मोगुलैया को एक करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने का निर्णय लिया, जो पद्म श्री से सम्मानित हैं. मुख्यमंत्री ने पहले ही नकद पुरस्कार की घोषणा कर दी थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोगुलैया के अनुरोध पर सरकार ने बी.एन. रेड्डी नगर कॉलोनी में प्लॉट देने का निर्णय लिया है.

—आईएएनएस

spot_img
1,705FansLike
255FollowersFollow
118FollowersFollow
14,700SubscribersSubscribe