अमेठी: बन्दोईया में ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

अमेठी (भेटुआ): युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल भेटुआ की ओर से खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में क्षेत्र के सैकड़ों खेल प्रेमियों ने प्रतिभाग किया.

ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से खेल प्रतियोगिता का आयोजन श्री रणछोड़ इंटर कॉलेज श्री का पुरवा बन्दोईया में किया गया. प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए खुला आमंत्रण युवा कल्याण की ओर से किया गया था. शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शुरू हुई खेल प्रतियोगिता में आये हुए प्रतिभागियों ने कबड्डी, वॉलीबॉल व एथलेटिक्स की विभिन्न विधाओं दौड़, लम्बी कूद, शार्ट पुट (गोला फेंक), डिस्कस आदि खेलों में खिलाड़ियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.

मुख्य अतिथि ए डी ओ आई एस बी दुर्ग विजय सिंह ने आये हुए प्रतिभागियों के उत्साह वर्धन किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में बन्दोईया ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व समाजसेवी शीतला तिवारी ने खिलाड़ियों से परिचय लेते हुए उन्हें क्षेत्र व देश का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दीं.

प्रधान प्रतिनिधि ने गोला फेंक कर खिलाड़ियों को उत्साहित किया. क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी भेटुआ अपूर्वा यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में क्षेत्र के 150 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. विजयी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार दिया गया.

मौके पर नदारद रही अमेठी पुलिस व मेडिकल टीम
खेल प्रतिभागियों को खेल के मध्य किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं से निजात के लिए मेडिकल टीम को भी आना था. लेकिन कोई भी टीम नहीं रही. वहीं, मौके पर शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए पुलिस को भी रहना था. लेकिन पुलिस बल भी नदारद रहा.

युवा कल्याण अधिकारी अपूर्वा यादव ने बताया कि सी एच सी भेटुआ व अमेठी कोतवाली में लिखित पत्र रिसीव करवाये थे लेकिन कोई भी नही आया. सी एच सी अधीक्षक डॉ अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि आर बी एस के की टीम को जाना था लेकिन डेंगू मरीज मिलने से अचानक वो टीम वहां चली गई.

खेल प्रतियोगिता का परिणाम
3000 मीटर की दौड़ में रवि कांत यादव, मूल चन्द्र राय व करन शर्मा क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे. 1500 मीटर की दौड़ बालिका वर्ग में शिवानी, शिवानी सिंह व प्रिया यादव क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं. 1500 मीटर बालक वर्ग में रविकांत, आदित्य व धर्मेंद्र क्रमश प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।. गोला फेंक बालिका वर्ग में राची, रुचि, व ब्राह्मणी क्रमशः प्रथम द्वितीय व तीसरे स्थान पर रहीं. गोला फेंक बालक वर्ग में वैभव, चांद व शिव नारायण क्रमशः प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे. डिसकस में वैभव, चन्द्र भूषण, शेखर क्रमशः पहले दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे.

spot_img
1,705FansLike
255FollowersFollow
118FollowersFollow
14,700SubscribersSubscribe