उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर AIMIM दिल्ली के अध्यक्ष कलीमुल हफीज ने की SADAA Times से ख़ास बातचीत

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में सभी दलों के प्रत्याशियों ने ताल ठोक दी है. इसके अलावा बहुत जल्द दिल्ली में भी दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कई राजनीतिक पार्टियां इन तमाम सरगर्मियों में लगी हुई हैं लेकिन उत्तर प्रदेश चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का नाम सब से ऊपर है और अपने पूरे दमखम के साथ उत्तर प्रदेश चुनाव में उतरी है. AIMIM विधानसभा का चुनाव लड़ रही है तो उस पर बीजेपी की बी टीम का आरोप लग रहा है. इन्हीं सब बातों को लेकर AIMIM दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष कलीमुल हफीज साहब ने SADAA Times से ख़ास बातचीत की और इन सब आरोपों का खंडन करते हुए बहुत बेबाकी से जवाब दिया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने पहले 100 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, उसके बाद 150 सीटों पर मुहर लग गई थी लेकिन उत्तर प्रदेश में चुनावी पारा उस समय बढ़ गया जब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी (जान अधिकार पार्टी) और मा. वामन मेश्राम की पार्टी (भारत मुक्ति मोर्चा) के साथ गठबंधन करके 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. इसकी वजह से उत्तर प्रदेश का माहौल और ज़्यादा गरमा गया है और सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी पर भी बीजेपी को जिताने का आरोप लग रहा है. कौन किसका एजेंट है यह तो 10 मार्च को पता चल जायेगा लेकिन यह ख़ास इंटरव्यू आप देख सकते हैं SADAA Times पर…..

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनज़र यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के लिए 22 जनवरी तक किसी भी राजनीतिक रैलियों और रोड शो की अनुमति नहीं दी है.

10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly 2022) 15 मई तक है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe