अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, कहा- भाजपा को हराएंगे और हटाएंगे, किसानों के लिए किये कई बड़े ऐलान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसानों को धन्यवाद ज्ञापित करने के साथ ही अन्न संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि हम भाजपा को हराने के साथ ही सूबे की सत्ता से भी हटाएंगे. साथ ही केंद्र की तीन कृषि कानून के खिलाफ किसानों के संघर्ष को याद करते हुए उन्होंने संघर्षरत किसानों की जमकर प्रशंसा भी की.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, उन्होंने कहा कि जिन किसानों के संघर्षों के कारण केंद्र की मोदी सरकार को पीछे हटना पड़ा, अब उन किसानों को ये सरकार धोखे के लिए कुछ और तरीके खोज रही है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि आंदोलन में बहुत से किसान शहीद हुए तो वहीं कइयों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराया गए.

खैर, बाद में वोट के लिए किसान कानून वापस करने का काम किया. आज भाजपा कह रही है कि किसानों के हित में वापस करने का काम किया. अखिलेश यादव ने कहा कि ‘हम अन्न लेकर संकल्प लेते हैं किसानों पर जिसने अन्याय और अत्याचार किया है, उन्हें हराएंगे और हटाएंगे’.

अखिलेश यादव ने कहा कि हम अपने घोषणा पत्र में किसानों की सभी फ़सलों की एमएसपी दिलाने का काम करेंगे, और फ्री बिजली देंगे. फ़ार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा. ब्याज मुक्त लोन बीमा पेंशन की सुविधा दी जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के साथ तेजिंदर को भी मारने की कोशिश की गई. इनका इलाज कराया गया था. मैंने उसी समय मदद करने की बात कही थी. भगवान ने मदद की और इनकी जान बची.

साथ ही उन्होंने गन्ना किसानों को 15 दिनों में भुगतान करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि किसानों के साथ अत्याचार करने वालों को सत्ता में नहीं रहने देंगे. अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर किसानों के ऊपर लगाये गये झूठे केस हटाये जायेंगे.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe