अल फलाह फ्रंट ने ब्लड डोनेट ग्रुप के ज़रिये मरीज़ों के लिए किया मुफ्त रक्तदान

जौनपुर: अल-फलाह फ्रंट के ब्लड डोनेट ग्रुप ने रिकॉर्ड 272 मरीज़ों को मुफ़्त रक्त प्रदान कर मानवता की एक बड़ी मिसाल कायम की है. अल फ़लाह फ्रंट के मेम्बर रिजवान हस्सान ने ठकेम निवासी मोहम्मद अतीक के बेटे मोहम्मद उमर को ए पॉज़िटिव (A Positive) ब्लड शाहगंज अनीता ब्लड बैंक में दिया.

वहीं, दूसरी तरफ अल फ़लाह फ्रण्ट (ब्लड डोनेट ग्रुप) के मेम्बर तारिक़ शफ़ीक़ ने नोनारी निवासी ज़ुल्फ़िकार को ब्लड देने के लिये संजरपुर से जौनपुर तक का सफर तय किया और मुफ्त रक्तदान किया।

इसके अलावा अल फ़लाह फ्रण्ट के सक्रीय कार्यकर्ता और कई बार रक्तदान करने वाले मुहम्मद सलीम ने बैरीडीहा निवासी अलाउद्दीन के नाती को रक्त देने के लिऐ ठंड में 60 किमी की यात्रा की और मुफ्त रक्तदान किया. अल फ़लाह फ्रण्ट के ही मुहम्मद सलीम ने अपना बी पॉज़िटिव (B Positive) रक्तदान करके मानवता की मिसाल पेश की.

इस अवसर पर अल फ़लाह फ्रण्ट अध्यक्ष और ब्लड डोनेट ग्रुप के संस्थापक ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि हम मुहम्मद साहब की शिक्षा से प्रेरित होकर यह रक्तदान की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हमें बैरीडीह निवासी अलाउद्दीन के नाती को रक्त दिलवाने के लिये 50 से अधिक फ़ोन कॉल्स करनी पड़ी. इसी तरह से हर केस में हमें भारी मेहनतों का सामना करना पड़ता है,तब जाकर रोगी को ब्लड मिलता है.

ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करना और सबके अंदर निस्वार्थ सेवा की भावना पैदा करना है। मुफ्त रक्तदान देने के लिए खालिक-उर-रहमान, हमजा वसीम, मुहम्मद तैय्यब (इंचार्ज,अनीता ब्लड बैंक), आमिर आज़मी, आदिल शेख, मिर्जा शानआलम बेग, अब्दुल कादिर और मुहम्मद आमिर (शाह गंज) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

बता दें कि अल फलाह फ्रंट का ब्लड डोनेट ग्रुप कई सालों से मुफ्त रक्तदान कर रहा है. इस संस्थान में धर्मनिरपेक्ष हो कर सबकी सेवा की जाती है. इस संस्थान के ज़रिये अब तक 272 से ज़्यादा मरीज़ों को मुफ्त खून दिया जा चूका है.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe