न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में चला बुलडोज़र, एमसीडी पर एक खास समुदाय के लोगों पर ही कार्रवाई का आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी में एमसीडी का आज बुलडोजर पहुंचा. वहां पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मस्जिद के आसपास तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही.

वहीं एक स्थानीय महिला ने रोते हुए बताया कि उसकी सब्जी की दुकान को तोड़ दिया गया है. लोगों ने बताया कि तोड़फोड़ के दौरान कॉलोनी के गेट बंद कर दिए गए थे. ऐसा लग रहा था कि हमें जेल में डाल दिया गया है.

आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो वे (नॉर्थ एमसीडी) बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं. हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए. उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है.’

DCP, दिल्ली समीर शर्मा ने कहा कि ‘अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और यहां एक MLA मुकेश अहलावत भी आए थे जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए डिटेन किया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो.’

वहीं दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में भी एमसीडी का बुलडोजर चला है. वहां भी तोड़-फोड़ की गई है. सड़क पर लगे शेड, ठेले और तंबुओं को एमसीडी के कर्मियों ने हटाया है. हालांकि, ये कार्रवाई खत्म हो गई है.

वहीं प्रशासन ने बैरिकेडिंग कर लोगों की भीड़ को पीछे हटा दिया है. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस कार्रवाई को लेकर नोटिस नहीं दिया गया था. हालांकि, लोगों ने यह भी बताया कि प्रशासन ने आकर इसकी सूचना दी थी. वहीं अतिक्रमण को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है. मंगोलपुरी में लोगों ने शिकायत की है कि एक खास समुदाय के लोगों पर ही एमसीडी की यह कार्रवाई हो रही है.

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में दक्षिणी नगर निगम के अधिकारी बुलडोज़र लेकर हाल ही में अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे. स्थानीय लोगों ने बड़ी संख्या में MCD की कार्यवाही का विरोध किया था और बुलडोजर के आगे सड़क पर बैठ गए थे. इस धरने में महिलाएं भी शामिल थीं. बाद में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां जमा हो गए थे और MCD की कार्रवाई का विरोध किया था.

(एनडीटीवी से इनपुट के साथ)

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe