असदुद्दीन ओवैसी को मिला सर्वश्रेष्ठ सांसद का पुरस्कार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की अध्यक्षता वाली एक जूरी ने लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी को वर्ष 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ सांसद के तौर पर चुना है.

लोकमत संसदीय पुरस्कारों के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा सदस्य ओवैसी समेत आठ सांसदों का चयन किया गया है.

ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘अभी पता चला है कि मुझे लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड्स द्वारा वर्ष के सांसद’ से सम्मानित किया गया है. सम्मान के लिए लोकमत का शुक्रिया. सांसदों को सरकार को जवाबदेह ठहराना होगा. PMAY, पेगासस से लेकर विदेशियों के ट्रिब्यूनल तक, मैंने जनहित में अपने पद का इस्तेमाल किया है और आगे भी करता रहूंगा.’

बता दें कि ओवैसी को साल 2019 में भी सर्वश्रेष्ठ सांसद का सम्मान दिया गया था. इससे पहले भी 2014 में संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है.

लोकमत संसदीय पुरस्कार भारतीय सांसदों को हर साल आठ अलग-अलग श्रेणियों (लोकसभा और राज्यसभा से चार-चार) में उनके योगदान के लिए दिए जाते हैं. जूरी बोर्ड ने विजेताओं का चयन करने के लिए सभी सांसदों के वर्ष 2020 और 2021 के संसदीय योगदान का अध्ययन किया.

संसदीय पुरस्कारों के चैथे संस्करण के लिए लोकसभा सदस्य ओवैसी और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ओब्रायन के अलावा, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ए.के. एटंनी, बीजद से लोकसभा सदस्य भर्तुहरी महताब, कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य वंदना चव्हाण और भाजपा के लोकसभा सदस्यों-तेजस्वी सूर्या और लॉकेट चटर्जी समेत आठ सांसदों का चयन किया गया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दो साल तक पुरस्कार समारोह आयोजित नहीं किया जा सका.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe