थाईलैंड में चाइल्ड केयर सेंटर पर फायरिंग, 34 की मौत, हमलावर ने खुद को उड़ाया

बैंकाक: थाईलैंड के पूर्वोत्तर प्रांत में गुरुवार को एक ‘चाइल्ड केयर सेंटर’ में हुई गोलीबारी में 34 लोग मारे गए. पीड़ितों में बच्चे और वयस्क दोनों शामिल हैं. थाईलैंड पुलिस के मेजर जनरल अचयों क्रैथॉन्ग ने बताया कि एक बंदूकधारी ने नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित बच्चों के केंद्र में दोपहर में गोलीबारी की. जिसमें 34 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि हमलावर ने गोलियां चलाने के बाद आत्महत्या कर ली.

ईटीवी भारत की खबर के अनुसार, वहीं क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 23 बच्चे, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी शामिल हैं. पुलिस ने एक बयान में कहा, बंदूकधारी एक पूर्व पुलिस अधिकारी था, जिसकी पहचान पन्या खमरब (34) के रूप में की गई है. घटना से कोहराम मच गया है और इलाके में अफरा-तफरी जैसा माहौल हो गया है.

इससे पहले पुलिस की ओर से कहा गया है कि किसी ने इस नंबर की पिकअप गाड़ी देखी है तो 192 पर कॉल करके जानकारी दी. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि थाईलैंड में बंदूक के स्वामित्व की दर क्षेत्र के कुछ अन्य देशों की तुलना में अधिक है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में बड़ी संख्या में अवैध हथियार शामिल नहीं हैं, जो कई वर्षों से पड़ोसी मुल्कों से तस्करी कर लाये गये हैं. हालांकि, इस तरह बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना दुर्लभ है, लेकिन 2020 में, एक संपत्ति सौदे से नाराज एक सैनिक ने ऐसी ही गोलीबारी की थी जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए थे और 57 लोग घायल हो गए थे.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe