पाकिस्तान में धमाका, 30 लोगों की मौत और 50 से अधिक घायल

पाकिस्तान के शहर पेशावर में शुक्रवार की नमाज के दौरान भीड़भाड़ वाली एक मस्जिद में बम फटने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

राहत और बचाव कार्य में लगे एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोट किस्सा ख्वानी बाजार (Qissa Khwani bazaar) इलाके में जामिया की एक मस्जिद में हुआ जब नमाजी जुमे की नमाज अदा कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि 10 घायलों की हालत नाजुक है. किसी भी समूह ने तत्काल विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहां के प्रमुख पत्र ‘डॉन’ के मुताबिक अब तक 30 शवों को अस्पताल लाया जा चुका है.

पुलिस अधिकारी एजाज एहसान ने कहा कि दो हमलावरों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद विस्फोट हुआ.

वहीं, जियो न्यूज ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सबूत जुटाना शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने मस्जिद पर घातक हमले की निंदा की और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का आदेश दिया. प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है.

पेशावर के मुख्यमंत्री महमूद खान ने भी विस्फोट की निंदा की और पेशावर के पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी. मुख्यमंत्री ने बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया और प्रांतीय कैबिनेट के सदस्यों को अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया. इस बीच, सीएम के विशेष सहायक बैरिस्टर सैफ ने पुष्टि की है कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला था. उन्होंने कहा कि हमलावरों ने मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश की. एक हमलावर मस्जिद में घुसने में कामयाब रहा और उसने खुद को उड़ा दिया.

(इनपुट ईटीवी भारत)
spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe