हमारी सदा ट्रस्ट के अधीन ‘औजे फलक शिक्षा सेंटर’ की शुरुआत

नई दिल्ली: हमारी सदा ट्रस्ट ने ‘औजे फलक शिक्षा सेंटर’ के नाम से एक शिक्षा सेंटर की शुरुआत की है. यह शिक्षा सेंटर दिल्ली के मदनपुर खादर जे जे कॉलोनी में खोला गया है. इस शिक्षा सेंटर का उद्घाटन 1 अक्टूबर 2022 को किया गया. इस उद्घाटन समारोह में आये मेहमानों का भव्य स्वागत किया गया.

इस दौरान गेस्ट ऑफ ऑनर्स हाजी सालिम शब्बू ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा पर काम होना चाहिए. उन्होंने बच्चों को शिक्षा हासिल करने और अपने नाम के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन करने की सलाह दी.

इस दौरान चीफ गेस्ट के तौर पर डॉ. मोहमद असद खान ने शिरकत की और उन्होंने यहां मौजूद बच्चों से कहा कि बच्चों को मेहनत से शिक्षा हासिल करनी चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था की कमी को पूर्ण करने के लिए यह जो पहल की गई है बहुत सराहनीय है.

इस दौरान उद्घाटन समारोह में मौजूद बच्चों ने कविताएं सुनाईं और साथ ही साथ रंगा-रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

इस के अलावा इन लोगों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन इन लोगों ने वीडियो के माध्यम से सन्देश भेजा है जिसमें बॉलीवुड अभिनेता बृजेंद्र काला, मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रेजिडेंट और प्रोफेसर डॉ. ख्वाजा एम. रफी के नाम शामिल हैं.

बॉलीवुड अभिनेता बृजेंद्र काला ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि मैं हमारी सदा ट्रस्ट को इस उद्घाटन समारोह के अवसर पर बधाई देता हूं और यह बच्चे देश का भविष्य हैं और इसी तरह से काम करते रहें.

वहीं मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रेजिडेंट और प्रोफेसर डॉ ख्वाजा एम. रफी ने कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा बहुत ज़रूरी है और गरीब, कमज़ोर वर्ग के परिवारों के बच्चों को शिक्षा से जोड़ना है जिससे समाज में शिक्षा का चिराग रोशन हो सके.

औजे फलक शिक्षा सेंटर के प्रेजिडेंट मुजीब उल हसन ने इस दौरान कहा कि यह शिक्षा सेंटर इस मक़सद के साथ खोला गया है कि जो बच्चे पैसे की कमी की वजह से शिक्षा से दूर हो जाते हैं उनको शिक्षा से जोड़ना है ताकि वह भी पढ़ लिखकर देश का नाम रोशन कर सकें. उन्होंने कहा कि उन गरीब बच्चों को मुख्यधारा की शिक्षा से जोड़ना है ताकि वह भी आगे चलकर डॉक्टर, इंजीनियर बन सकें.

इस मौके पर हमारी सदा ट्रस्ट के संस्पाथक मोहम्मद इरशाद आलम ने उद्घाटन समारोह का संचालन किया और उन्होंने बताया कि शिक्षा के मैदान में ट्रस्ट कई सालों से एक नुमाया खिदमत अंजाम दे रहा है. हमारी कोशिश है कि जहां तक मुमकिन हो कोई भी बच्चा अपनी गरीबी की वजह से तालीम से दूर न रहे. तालीम हर बच्चे का हक़ है जो उसको मिलना चाहिए और इस हक़ को दिलाने में हम कामयाब भी हो रहे हैं. इसके अलावा हमारी सदा ट्रस्ट बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार दिलाने में हमेशा कोशिश करता रहता है और हम आगे भी समाज की खिदमत के लिए अपने प्रोजेक्ट लांच करते रहेंगे जिसमें कंप्यूटर सेंटर और डिजिटल स्कूल भी शामिल हैं.

इस उद्घाटन समारोह में औजे फलक शिक्षा सेंटर के डायरेक्टर मुजीब उल हसन, सईद अहमद, सफिया यास्मीन, इशरत जमाल नासिर, शायना बानो, मुस्कान मलिक, सादिक सालेह, इंजीनियर अब्दुल मन्नान, मंसूर हुसैन, फ़िरोज़ खान, वकील अहमद इत्यादि मौजूद रहे.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe