अमेठी में वन विभाग की तरफ से ‘जागरूकता संगोष्ठी’ का आयोजन

अमेठी: आज दिनांक 13 सितंबर 2022 को सम्विलयन विद्यालय बनवारीपुर विकासखंड भेटुआ जनपद अमेठी में वन विभाग उत्तर प्रदेश की तरफ से ‘जागरूकता संगोष्ठी’ का आयोजन किया गया. संगोष्ठी में चीता के महत्व एवं भारत में उसके पुनः स्थापन के विषय में चर्चा की गई.

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमान वन क्षेत्राधिकारी जनपद अमेठी के द्वारा की गई. कार्यक्रम में वन क्षेत्राधिकारी महोदय के साथ-साथ वन विभाग रेंज अमेठी का समस्त स्टाफ विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहे.

कार्यक्रम में बच्चों के बीच ‘चित्रकला प्रतियोगिता’, ‘भाषण प्रतियोगिता’ एवं ‘प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया.

प्रतियोगिता के पश्चात प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त बच्चों को श्रीमान क्षेत्राधिकारी महोदय द्वारा पुरस्कृत भी किया गया.

चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 8 की बालिकाओं द्वारा प्रथम स्थान कक्षा आठ के बालकों द्वारा द्वितीय स्थान एवं कक्षा 7 की बालिका द्वारा तृतीय स्थान प्राप्त किया गया.

भाषण में निवेदिता सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. क्विज प्रतियोगिता में कक्षा 7 एवं 8 की बालिकाओं द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है.

कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री सत्यदेव यादव जी द्वारा सभी का आभार व्यक्त करते हुए किया गया.

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe