बाबर आजम की कप्तानी पारी, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च: कप्तान बाबर आजम की नाबाद 79 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने शुरुआती झटकों से उबरकर न्यूजीलैंड को शनिवार को यहां छह विकेट से पराजित करके त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला में अपना विजय अभियान जारी रखा।

आजम ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए जिससे पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाकर प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हराया था।

कप्तान बाबर आजम. फोटो: सोशल मीडिया

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 147 रन बनाए। उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे (35 गेंदों पर 36 रन), कप्तान केन विलियमसन (30 गेंदों पर 31 रन) और मार्क चैपमैन (16 गेंदों पर 32 रन) ही योगदान दे पाए।

पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए।

हारिस रऊफ. फोटो: पाकिस्तान क्रिकेट ट्विटर

पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पावर प्ले के छह ओवरों में 44 रन बनाए लेकिन इस बीच मोहम्मद रिजवान और शान मसूद के विकेट गंवाए। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में जीत के नायक रहे रिजवान ने 12 गेंदों पर केवल चार रन बनाए और पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। मसूद खाता भी नहीं खोल पाए।

आजम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्हें दूसरी तरफ से शादाब खान (22 गेंदों पर 34 रन) का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। मोहम्मद नवाज ने 16 रन बनाए जबकि हैदर अली ने 10 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 42 रन देकर दो जबकि ट्रेंट बोल्ट (22 रन देकर एक) और साउदी (24 रन देकर एक) ने एक-एक विकेट लिया।

(इनपुट पीटीआई-भाषा)

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe