विधायक अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत, सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में हुई थी गिरफ़्तारी

नई दिल्ली: दिल्ली की साकेत कोर्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई है. अमानतुल्लाह को उनके पांच समर्थकों के साथ बृहस्पतिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था. उन पर दंगा भड़काने व सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

गिरफ्तारी के बाद विधायक की पत्नी ने ट्वीट कर अपने पति की जान को खतरा बताया. विधायक व उनके समर्थकों को रात में कोर्ट में पेश किया गया था. जिसके बाद कोर्ट ने सभी को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया.

अमर उजाला खबर के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को आदतन अपराधी (हैबिचुअल ऑफेंडर) घोषित किया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आप विधायक का कैरेक्टर बैड है. जामिया नगर एसएचओ ने आप विधायक को बैड कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने का प्रस्ताव दिया था, जिसे अब डीसीपी ने मंजूरी दे दी है.

पुलिस ने दावा किया कि विधायक के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले दर्ज हैं. उनके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इससे पहले अतिक्रमण और अवैध कब्जों के खिलाफ दिल्ली नगर निगम के बुलडोजर अभियान का विरोध करने पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया था.

दिल्ली नगर निगम ने बृहस्पतिवार को मदरपुर खादर में अतिक्रमण हटाया था. आप विधायक अमानतुल्लाह खान दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अतिक्रमण हटाने वाली जगह पर पहुंच गए थे. वह उस जगह पर जाना चहाते थे, जहां अतिक्रमण हटाया जा रहा था. पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक दिया था. इसके बाद वह महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गए थे. कुछ देर बाद वहां पत्थरबाजी शुरू हो गई. पुलिस ने हल्के बल का इस्तेमाल कर लोगों को मौके से खदेड़ा. विधायक व उनके समर्थकों को मौके से हिरासत में ले लिया था. उन्हें कालकाजी थाने में रखा गया था.

बता दें कि कल मीडिया से बात करते हुए अमानतुल्लाह खान ने नगर निगम पर गरीबों के घर गिराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अगर उनकी गिरफ्तारी से लोगों के घर बच सकते हैं तो वह जेल जाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, आपने कहा था कि आप अतिक्रमण हटाएंगे. इसमें मैं आपके साथ हूं, लेकिन आप गरीबों के घर गिरा रहे हैं. इस इलाके में एक भी अतिक्रमण नहीं है.

उन्होंने कहा था कि ग़रीबों के मकान पर बुलडोज़र तो नहीं चलने दूँगा.

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ़्तारी के खिलाफ आज ओखला के बटला हाउस, अबुल फज़ल और शाहीन बाग़ में दुकानें बंद थीं.

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe