BCCI ने आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद को दी मंज़ूरी, मेगा ऑक्शन की तारीख आई सामने, 2 दिन तक चलेगी नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. BCCI ने आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद को हरी झंडी दे दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेटर ऑफ इंटेंट सौंप दिया है. इस प्रोसेस के बाद अब IPL 2022 के Mega Auction का रास्ता साफ हो गया है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, IPL 2022 की सबसे खास और बड़ी बात, जिसका सबको इंतजार है. उसे लेकर BCCI ने अपनी स्थिति क्लियर कर दी है. आईपीएल का मेगा ऑक्शन अगले महीने होगा. फिलहाल, कोरोना लगातार बढ़ने से पहले इसकी तारीख को लेकर संशय था, लेकिन अब स्थिति स्पष्ट है. इस बार टी-20 लीग में आठ की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमों को टी-20 लीग में जगह दी गई है. इस बार मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने क्रिकबज और न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा. यानी दो दिन तक नीलामी चलेगी. सभी स्टेट से खिलाड़ियों की लिस्ट मंगाई गई है. लगभग एक हजार खिलाड़ियों में से 250 को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. पिछले दिनों आठ टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. चार टीमों ने अधिकतम 4-4 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. अब दो नई टीमें ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने साथ रख सकेंगी. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर लखनऊ की टीम से जुड़ सकते हैं. वहीं लेग स्पिनर राशिद खान अहमदाबाद की ओर से खेल सकते हैं.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, इस बीच, वीवो की जगह टाटा को आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है. साल 2020 में भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के बाद से चीन की मोबाइल कंपनी का विरोध शुरू हुआ था. इसके बाद एक साल के लिए उसे बाहर कर दिया गया था. लेकिन पिछले साल एक बार फिर वीवो की वापसी हुई. इस बीच बोर्ड नए मीडिया राइट्स को लेकर भी जल्द फैसला कर सकता है. इससे उसे 40 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, इस बार सभी टीमों के पर्स को बढ़ाकर 90 करोड़ रुपए कर दिया गया है. यानी खिलाड़ियों पर अधिक पैसे खर्च होंगे. पिछले सीजन तक यह 85 करोड़ रुपए था. एक टीम में न्यूनतम 18 और अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं. CSK टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. उसने चार बार खिताब पर कब्जा किया है. वहीं, Mumbai Indians की टीम सबसे अधिक पांच बार टाइटल जीतने में सफल रही है. केएल राहुल लखनऊ और हार्दिक पांड्या के अहमदाबाद की टीम के कप्तान बनने की संभावना है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe