Punjab AAP CM Candidate: भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 के लिए सीएम फेस का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान के नाम पर मुहर लगा दी है. पंजाब में आम आदमी का चेहरा अब भगवंत मान ही होंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर भगवंत मान ही मुख्यमंत्री पद शपथ लेंगे. अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान करते हुए कहा है कि 21 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय दी, जिसमें 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के पक्ष में वोट दिया.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान पंजाब में सबसे बड़ा चेहरा हैं, संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं समेत नेतृत्व में अच्छी पैठ है. अपनी शैली को लेकर मालवा इलाके समेत पूरे पंजाब में खासे लोकप्रिय हैं. जट सिख समाज से आते हैं जिसका पंजाब में दबदबा है. युवा नेता भगवंत मान की साफ छवि और भाषण का अंदाज उनकी ताकत है. हालांकि आलोचक उन्हें अनुभवहीन बताते हैं और उनपर शराब की लत के आरोप भी लगते हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने दूसरी पार्टियों पर निशाना भी साधा. वह बोले कि दूसरी पार्टियां अपने बेटे, बहू या घर के आदमी को सीएम फेस बना देती थीं, लेकिन AAP ने ऐसा नहीं किया है. केजरीवाल बोले कि भगवंत मान मेरा छोटा भाई है. मैं डायरेक्ट उनका नाम देता तो भाई-भतीजावाद के आरोप लगते, लोग कहते केजरीवाल ने अपने भाई को उम्मीदवार बना दिया. इसलिए यह फैसला पब्लिक वोटिंग से लिया गया.

केजरीवाल ने बताया कि पब्लिक वोटिंग में 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किया. इसमें 93.3 फीसदी वोट भगवंत मान के फेवर में थे. वहीं दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम था. बता दें कि सिद्धू कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. केजरीवाल के मुताबिक, AAP के सर्वे में सिद्धू को भी 3.6 फीसदी वोट मिले थे. केजरीवाल ने कहा कि कई ने मुझे भी सीएम बनाने का मत दिया, लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि पंजाब में मैं सीएम उम्मीदवार नहीं बनूंगा.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने 17 जनवरी शाम 5 बजे तक लोगों से मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में राय मांगी थी. आप का दावा है कि पंजाब में AAP का CM उम्मीदवार बनाने के लिए 21 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी राय भेजी है. दावे के मुताबिक 17 जनवरी तक 21.59 लाख लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और मैसेज पर सीएम उम्मीदवार के चेहरे पर सुझाव दिए हैं.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe