महंगाई से मुक्त का संघर्ष है भारत जोड़ो यात्रा: राहुल

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि यात्रा में हज़ारों लोग हर दिन शामिल हो रहे हैं और इस भारत जोड़ो यात्रा में जुड़कर लोग महंगाई से मुक्त के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

रॉयल बुलेटिन की खबर के अनुसार, गांधी ने कहा कि यात्रा मार्ग में जगह-जगह रसोई गैस के दामों में वृद्धि के विरोध में बैनर और तख्तियां हाथों में लेकर नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। इनमें रसोई गैस सिलेंडर के पोस्टर बनाये गए हैं, जिनमें लिखा है कि संप्रग सरकार के समय 410 रुपए का सिलेंडर 1200 रुपये का हो गया है।

कांग्रेस नेता ने फेसबुक पर इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा है “तस्वीरें बोलती हैं। ये तस्वीर सिर्फ़ केरल की नहीं बल्कि पूरे देश की तकलीफ़ बयां कर रही है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी जी ने महंगाई पर बड़े-बड़े भाषण दिए, जुमले उछाले, महिलाओं को चूल्हे पर खाना बनाते देख, उन्हें दर्द होता है, ये बता कर भावुक भी हुए, लेकिन आज असलियत क्या है। पिछले 8 सालों में 410 रुपए के सिलेंडर को 1100 और किसी-किसी राज्य में उससे भी ज़्यादा कीमत का कर दिया। महंगाई जनता के सीने पर तांडव कर रही है। लोगों को दो वक़्त का भरपेट खाना तक नहीं मिल रहा। ग़रीब की तो बात ही छोड़ दीजिए क्यूंकि वैसे भी राजा को अपने अमीर ‘मित्रों’ के आगे ग़रीब जनता दिखती ही नहीं है।”

गांधी ने आगे कहा “जब से हमारी भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई है तब से भाजपा के लोग रोज़ पूछते हैं, कि कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा क्यों कर रही है, इसकी क्या ज़रुरत है? मैं बताता हूं- ये जो लोग तस्वीरों में अपनी तकलीफ़ बयां करते दिख रहे हैं, इन्हे भाजपा के ‘महंगे दिनों’ ने तोड़ कर रख दिया है। ये आम जनता है। ये दिन-रात मेहनत करते हैं, अपना खून-पसीना एक करके मुश्किल से अपना परिवार चलाते हैं। आज,भाजपा सरकार, इनके पास जो कुछ भी था, वो भी छीनने पर आमादा है। चाहे वो रोज़गार हो या इनकी पूंजी।”

उन्होंने कहा “अपने देश की इसी जनता के संघर्ष की लड़ाई लड़ने, इनकी आवाज़ें इस बहरी सरकार को सुनाने के लिए हम भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। जितनी बड़ी संख्या में लोग हमारी इस यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं, ये एकता इस घमंडी सरकार के तख़्त को हिला कर रख देगी। महंगाई से नाता तोड़ो, भारत जोड़ो।”

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe