बिहार बंद: छात्रों ने रेलवे ट्रैक किया जाम, अगजनी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

बिहार में बिहार बंद का असर देखने को मिल रहा है. आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC Result) परीक्षा के रिजल्ट में धांधली मामले को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (All India Student Association) और छात्र राजद ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. ईटीवी भारत की खबर के अनुसार, छात्रों ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है. छात्र रेल ट्रैक जाम कर रेलवे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. जिसकी वजह से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर काफी देर तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

आइसा के जिलाध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की गड़बड़ी के खिलाफ जब छात्र प्रदर्शन कर रहे थे, तो उन्हें पीटा गया. उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा की थी कि वे दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे. हालात ये है कि रेलवे की परीक्षा तीन साल बाद ली जाती है और उसमें भी धांधली सामने आती है. छात्रों को उनके घर और लॉज से उठाया जा रहा है. इस तानाशाही सरकार के खिलाफ ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (AISA) और राजद छात्रों ने पूरे बिहार बंद का आह्वान किया है. विपक्षी दल इसे समर्थन दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है, तो वे आगे भी आंदोलन जारी रखेंगे.

छात्र राजद के जिलाध्यक्ष प्रवीण यादव ने कहा कि ये जो डबल इंजन की सरकार है ये छात्र और युवा विरोधी सरकार है. ये सरकार मजबूर कर रही है कि युवा अपने अधिकारों की लड़ाई को लिए सड़क पर उतरें. उन्होंने कहा कि छात्रों के उनके कमरे और लॉज से उठाया जा रहा है. छात्र मजबूरी में पलायन कर रहे हैं कि देखते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि रेलवे परीक्षा में धांधली के विरोध में वे दरभंगा स्टेशन को बंद करवा रहे हैं.

वहीं पटना के अशोक राजपथ पर बिहार बंद का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है. साइंस कॉलेज स्थित अशोक राजपथ को जन अधिकार पार्टी के छात्र कार्यकर्ताओं (JAP Protest In Patna) ने जाम कर दिया है. अशोक राजपथ के दोनों ओर जाम कर छात्र आगजनी कर जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगा रहे हैं. छात्र जन अधिकार पार्टी के झंडा और बैनर लेकर सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे हुए हैं. हालांकि इस दौरान लॉ एन्ड ऑर्डर मेंटेन रहे इसे लेकर पटना पुलिस की टीम एहतियातन अशोक राजपथ पर कैंप कर रही है.

बता दें कि परीक्षा को लेकर छात्र सोमवार से आंदोलनरत हैं. मंगलवार को आंदोलन हिंसक भी हो गया. बुधवार को गया में पैसेंजर ट्रेन की बोगियों में आग लगा दी गई. देर रात पटना में छापेमारी भी की गई.

बता दें कि कल छात्र संगठनों ने 28 जनवरी को ‘बिहार बंद’ का ऐलान किया था और महागठबंधन, पप्पू यादव ने साथ देने की घोषणा की थी.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe