गोवा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की सूची, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी से नहीं मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने आज गोवा विधान सभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर मडगांव से चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को बीजेपी ने पणजी से टिकट नहीं दिया और उनकी जगह मौजूदा विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट को उम्मीदवार बनाया है.

गौरतलब है कि उत्पल अपने पिता की सीट पर चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। यहां तक की उनके करीबियों का कहना था कि अगर पार्टी उत्पल को टिकट नहीं देती है तो वह निर्दलीय चुनाव भी लड़ने पर विचार कर सकते हैं.

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और उनका परिवार हमारा परिवार है. हमने उन्हें दो विकल्प दिए थे, लेकिन उन्होंने पहले के लिए मना कर दिया. दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा की जा रही है. हमें लगता है कि वह मान जाएंगे.

बात करें बीजेपी की लिस्ट की तो मौजूदा सीएम प्रमोद सावंत सांकलिम सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी नेता अरुण सिंह ने कहा कि हमने गोवा की तीन जनरल सीटों पर एसटी उम्मीदवार, एक जनरल सीट पर एससी उम्मीदवार उतारे हैं। 12 ओबीसी उम्मीदवार हैं, 9 अल्पसंख्यक (क्रिश्चियन) उम्मीदवार हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने कहा, पिछले 10 साल से गोवा में बीजेपी की सरकार ने स्थिरता और विकास के मूलमंत्र को यथार्थ में उतारा है. गोवा की राजनीति में जो अस्थिरता थी, उसे बीजेपी ने खत्म किया और गोवा को विकास के एक नए पथ पर बीजेपी लेकर गई.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe