‘बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए देश में नफरत को बढ़ावा दे रही है’

वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के मीडिया कोऑर्डिनेटर की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि ‘बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए देश में नफरत फैला रही है और नफरत को बढ़ावा दे रही है.’

वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया, बीजेपी के ज़रिये सिर्फ अपने राजनीतिक फायदे के लिए समाज में असहिष्णुता और नफरत का जहर फैलाने के प्रयासों की कड़ निंदा करती है. ऐसा करके वह देश के मिश्रित बहुलवादी समाज को गंभीर नुकसान पहुंचा रही है.

वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सैयद कासिम रसूल इलियास ने हाल ही में जारी की गयी पीयू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यह रिपोर्ट धार्मिक स्वतंत्रता के मामले में भारत को दुनिया के सबसे खराब देशों में से एक बताती है. उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए बहुत शर्म की बात है जो अपने आप को अनेकता में एकता का दीप्तिमान उदाहरण बताता रहा है, जिसमें विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक समूह सदियों से रह रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हिजाब, हलाल मांस और अन्य मांस उत्पादों पर प्रतिबंध, मुस्लिम व्यापारियों और उत्पादों का बहिष्कार, मुसलमानों का नरसंहार, मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन बिक्री जैसे विवाद हैं जो पहले इस देश के लिए पूरी तरह से अजनबी थे, अब पहाड़ बन कर खड़े हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, उसने समाज को हिंदू-मुस्लिम खानों में बांटना शुरू कर दिया है. भाजपा अपने झूठ, झूठे प्रचार, झूठी कहानियों, इतिहास की गलत व्याख्या और झूठे बयानों के जरिए मुसलमानों को बदनाम करने और समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि हिंदुत्ववादी तत्वों द्वारा घृणास्पद प्रचार फैलाने और समाज को बांटने के लिए जो भी कदम उठाए गए हैं, उन्हें न केवल सरकार और प्रशासन का पूरा समर्थन है, बल्कि यह सब एक सोची समझी साज़िश के तहत हो रहा है.

अब ज़रूरत इस बात की है कि इंसाफ पसंद लोग, कार्यकर्ता, बुद्धिजीवी, छात्र, किसान, मजदूर, पत्रकार, रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले लोग, नौकरशाह, न्यायपालिका से जुड़े लोग और सभी धर्मनिरपेक्ष राजनेता, राजनीतिक सीमाओं से ऊपर उठकर आगे आयें ताकि देश के धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट होने से बचाया जा सके. इन सभी लोगों को हिंदुत्व-फासीवादी तत्वों के खिलाफ मुसलमानों के साथ भी एकजुटता दिखानी चाहिए.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe