‘उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जीत से देश में गृह युद्ध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है’: पूर्व राज्यपाल डॉ. अज़ीज़ कुरैशी

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव ख़त्म हो चुके हैं, जबकि नतीजे 10 तारीख को घोषित किए जाएंगे, हालांकि एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते हुए दिखाया जा रहा है.

इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल डॉ. अजीज कुरैशी ने ईटीवी भारत को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में बीजेपी सत्ता में आई तो देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और साथ ही देश बर्बादी की ओर बढ़ेगा.

हालांकि, अजीज कुरैशी ने एग्जिट पोल को मानने से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हकीकत एग्जिट पोल से काफी अलग है. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा किया है और लोगों के बीच समाजवादी पार्टी की हवा देखी है, इसलिए हमें उम्मीद है कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में सरकार बना रहे हैं.

कांग्रेस के वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण क्या है? इस सवाल के जवाब में अजीज कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस का विनाश संजय गांधी के बाद शुरू हुआ था. राजीव गांधी जिंदा होते तो कांग्रेस ऐसी स्थिति में नहीं होती. लालची और अवसरवादी लोगों को ज़िम्मेदारियां दे दी गई हैं. बहरहाल, कांग्रेस पार्टी के बिना देश की राजनीति अधूरी है और अब राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी फिर से कांग्रेस की प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश कर रही हैं.

कांग्रेस नेता डॉ. अज़ीज़ कुरैशी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुसलमानों को जो इज़्ज़त मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली और मुसलमानों ने समाजवादी पार्टी को वोट दिया है क्योंकि यह लोग मोदी और योगी को सत्ता से दूर रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने मुसलमानों के लिए बहुत अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने अपने लोगों पर गोलियां चलवा दीं. मुलायम सिंह ने उर्दू के टीचरों की भर्ती की और बहुत से खिदमात हैं जो किसी ने नहीं की.

उन्होंने कहा कि भारत तो बर्बादी की तरफ जायेगा लेकिन जिस तरह की बातें हो रही हैं पाकिस्तान, क़ब्रिस्तान, बुलडोज़र, गर्मी निकलना, अगर ये सब नहीं बंद हुआ तो देश में एक दिन गृह युद्ध शुरू हो जायेगा.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe