किसानों को केसीसी की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु ग्राम पंचायतों में लगाया गया कैंप

अमेठी/उत्तर प्रदेश: शासन द्वारा दिये गए निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के आदेश के अनुपालन में पीएम किसान के ऐसे लाभार्थियों जिनके पास किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध नहीं है उनको किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आज जनपद की ग्राम पंचायत स्तर पर दो दिवसीय विशेष अभियान के अंतर्गत दूसरे दिन कैम्प का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर पर किया गया, जिसमें विभिन विभागों कृषि, ग्राम्य विकास, पंचायत, राजस्व के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी के द्वारा प्रतिभाग किया गया.

न्याय पंचायत स्तर पर जिलास्तरीय व अन्य अधिकारियों को पर्यवेक्षण हेतु नामित किया गया था. सभी के द्वारा इसमें प्रतिभाग किया गया.

आज के कैम्प में किसानों के कुल 5276 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें संबंधित बैंकों में कृषि विभाग के कर्मियों द्वारा जमा कराया जायेगा, जहां पर बैंक द्वारा स्क्रूटनी उपरांत स्वीकृत किया जायेगा.

अभियान के अंतर्गत दोनो दिवसों में कुल 9378 केसीसी फार्म एकत्रित किये गए. कृषि विभाग के कर्मियों द्वारा गांव में जाकर 1 मई तक और भी किसान क्रेडिट कार्ड के फॉर्म किसानों के द्वारा भरवाए जायेंगे.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe