चीन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सामूहिक कोशिशों से फिलिस्तीन मुद्दे के समाधान की अपील की

बीजिंग: यूएन स्थित चीनी उप प्रतिनिधि कंगश्वांग ने 30 नवंबर को फिलिस्तीन सवाल और मध्यपूर्व स्थिति पर यूएनमहासभा की बैठक में भाषण देते हुए अंतराष्ट्रीय समुदाय से सामूहिक कोशिशों से फिलिस्तीन सवाल का सर्वांगीण और न्यायपूर्ण समाधान करने की अपील की।

कंगश्वांग ने कहा कि फिलिस्तीन सवाल मध्य पूर्व सवाल का केंद्र है। फिलिस्तीन सवाल का सर्वांगीण तथा न्यायपूर्ण समाधान करना क्षेत्रीय शांति, स्थिरता और अंतरराष्ट्रीय न्याय व निष्पक्षता से जुड़ा है।

इस साल से फिलिस्तीन की कब्जा की गयी भूमि में अस्थिरता बनी रहती है। तथ्यों से फिर साबित हुआ है कि संकट का प्रबंधन सर्वांगीण तथा न्यायपूर्ण समाधान योजना की जगह नहीं ले सकता। वर्तमान में ²ढ़ राजनीतिक इच्छा और प्रभावी कूटनीतिक कार्रवाई की सख्त जरूरत है।

कंगश्वांग ने कहा कि चीन फिलिस्तिनी जनता का ईमानदार दोस्त है और फिलिस्तीन-इजरायल शांति का प्रबल समर्थक है। फिलिस्तीन सवाल पर चीन हमेशा शांति और न्याय के पक्ष में खड़ा रहता है।

यूएन सुरक्षा परिषद के स्थाई सदस्य और जिम्मेदार बड़े देश के नाते चीन अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सच्चे बहुपक्षवाद को लागू कर फिलिस्तीन मुद्दे के समाधान और मध्य पूर्व क्षेत्र की स्थाई शांति, समान सुरक्षा व समृद्धि के लिए योगदान देता रहेगा।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

—आईएएनएस

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe