तहसील अमेठी में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

अमेठी: आज जनपद की चारों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में तहसील अमेठी में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ.

संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की समस्या सुनकर मौके पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतें लंबित न रखी जाएं, शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाये.

इस अवसर पर पुलिस से संबंधित प्रकरणों को पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने सुना एवं संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में समय से आकर जन समस्याएं सुनें तथा उनका निस्तारण कराना सुनिश्चित करें, इसमें लापरवाही किए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान सर्वाधिक शिकायतें राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा विकास विभाग से संबंधित प्राप्त हुईं. जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

आज तहसील अमेठी में कुल 160 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया. तहसील तिलोई में 65 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से 07 का निस्तारण किया गया. तहसील मुसाफिरखाना में 77 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें 03 का निस्तारण किया गया तथा तहसील गौरीगंज में 93 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें 01 शिकायतों का निस्तारण किया गया. शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीमें मौके पर भेजी गईं.

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन जन समस्याओं के निस्तारण के प्रति अत्याधिक गम्भीर है और इसमें उदासीनता एवं लापरवाही क्षम्य नहीं होगी.

उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने कार्यालय समय से पहुंचे व जन समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण करना सुनिश्चित कराएं.

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उप जिलाधिकारी अमेठी संजीव कुमार मौर्य, जिला विकास अधिकारी तेजभान, तहसीलदार अमेठी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe