उत्तर प्रदेश में तीन दशक बाद 403 सीटों पर लड़ रही है कांग्रेस: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए प्रचार करने पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस तीन दशक बाद 403 सीटों पर लड़ रही है. हम हर सीट पर संघर्ष करेंगे.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकार और शक्ति को समझना चाहिए. महिलाओं को एकजुटता की जरूरत है. महिलाओं को राजनीतिक शक्ति नहीं माना जा रहा. 50 प्रतिशत होने के बावजूद आप लोगों को राजनीतिक भागीदारी नहीं मिल रही, क्योंकि आप एकजुट नहीं है. महिलाओं में एकजुटता की जरूरत है.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि विकास के मुद्दे को राजनीतिक चर्चा का विषय होना चाहिए. विकास को लेकर राजनीतिक दलों की जवाबदेही होनी चाहिए. वर्तमान समय में जनता परेशान है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नोएडा में विभिन्न समूहों के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा, ‘तीन दशक के बाद हम उत्तर प्रदेश में 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. जातिवाद और सांप्रदायिकतावाद फैलाने से सिर्फ़ राजनीतिक दलों का फायदा होता है. जनता का फायदा नहीं.’

कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज सोमवार को पार्टी उम्मीदवार पंखुड़ी पाठक के लिए नोएडा पहुंची. खास बात है कि प्रियंका गांधी का यह पहला फिजिकल कैंपेन है. हालांकि इससे पहले वह फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों से जुड़ कर संवाद कर चुकी हैं.

10 मार्च को आएंगे यूपी चुनाव के नतीजे

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. केंद्रीय निर्वाचन आयोग (election commission of India) ने कहा है कि इनडोर चुनावी बैठकों (indoor election meetings) में 500 लोग शामिल हो सकेंगे. चुनावी रैलियों में जनता की संख्या पर निर्वाचन आयोग ने कहा कि रैलियों में 1000 लोगों को अनुमति दी जाएगी. चुनावी रैलियों पर 11 फरवरी तक रोक जारी रहेगी.

10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly 2022) 15 मई तक है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe