दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी का फैसला, मास्क नहीं पहनने पर नहीं भरना हाेगा जुर्माना

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर अब चालान नहीं कटेगा. गुरुवार काे दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में यह निर्णय लिया गया. अभी तक मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए का चालान काटने का प्रावधान था.

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया आदि अधिकारी मौजूद रहे.

मिल रही जानकारी के मुताबिक कोविड-19 के कम होते मामलों के मद्देनजर मास्क नहीं पहनने पर लगने वाले चालान को हटाने का फैसला किया गया है.

बता दें कि इससे पहले फरवरी माह में हुई (डीडीएमए) में की बैठक में मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपए चालान की राशि को घटाकर 500 रुपए करने का फैसला किया गया था.

वहीं मिल रही जानकारी के मुताबिक, डीडीएमए की बैठक में मास्क नहीं पहनने पर चालान नहीं काटने का फैसला किया गया है, लेकिन सभी लोगों को मास्क लगाने और समाजिक दूरी का पालन करने की हिदायत दी गई है. बता दें कि एक अप्रैल से दो साल बाद स्कूलों में पूरी तरह से ऑफलाइन पढ़ाई होगी.

बैठक में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए विशेषज्ञों की विस्तृत चर्चा के बाद यह फैसला किया गया है कि अस्पताल की स्थिति पर निगरानी रखी जाए. साथ ही रफ्तार के साथ वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी रहे.

इसके अलावा इस बैठक में पांच स्तर पर कार्य करने की बात हुई है. जिसमें टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, वैक्सीनेशन और केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए नियमों के मुताबिक कोविड-19 के नियम का पालन करना शामिल है. भविष्य में किसी भी आपात स्थिति के लिए अस्पतालों को तैयार रहने के लिए भी कहा गया है.

(इनपुट ईटीवी भारत)
spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe