विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर एसीबी का छापा, करीबी के पास से दो पिस्टल और 24 लाख रुपये कैश बरामद

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. शुक्रवार को खान के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने छापा मारा और जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, अमानतुल्लाह के घर और 5 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. ये पूरी कार्रवाई वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में की जा रही है.

मीडिया ख़बरों के मुताबिक़, छापेमारी के दौरान एसीबी को आप विधायक के बिज़नस पार्टनर हामिद अली के घर से दो पिस्टल और कई तरह के कारतूस मिले हैं. साथ ही 24 लाख रुपये कैश भी मिले हैं. हामिद का घर गफ्फूर नगर में है, जहां रेड जारी है. पिस्टल का लाईसेंस अब तक नहीं मिला है.

बता दें कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं. उन्होंने नोटिस के बारे में ट्वीट किया और दावा किया कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का नया कार्यालय बनवाया, इसलिए उन्हें तलब किया जा रहा है. एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है.

इधर, तलब के बाद वे पूछताछ के लिए दफ्तर पहुंचे. लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली पुलिस को उनके आवास पर भेजा गया, जिससे नाराज होकर उन्होंने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे पूछताछ के लिए एसीबी दफ़्तर बुलाया गया और पीछे से मेरे घरवालों को प्रताड़ित करने दिल्ली पुलिस को भेजा गया. उपराज्यपाल साहब, सच को कभी आंच नहीं आती है, याद रखिएगा. मुझे इस देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.’

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक़, वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाले का आप विधायक पर आरोप है. 2020 में एसीबी ने मामला दर्ज किया था. 2018 से 2020 के बीच गड़बड़ी के आरोप हैं. इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है और वो आपराधिक किस्म के शख्स हैं.

इस वजह से उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं है. एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था. एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया था.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe