अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली को दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया है.

बता दें कि एसीबी ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले को लेकर छापेमारी की थी. उस दौरान अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी और उसी दौरान उनके घर से 12 लाख कैश के साथ ही पिस्तौल और बुलेट बरामद हुई थी. अब इसी मामले में दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हामिद अली को गिरफ्तार कर लिया है.

ईटीवी भारत की खबर के अनुसार, एसीबी के द्वारा दिल्ली वक्फ बोर्ड के भ्रष्टाचार के मामले के जांच के दौरान शुक्रवार को किए गए रेड मामले में दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले की पुलिस ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं, जहां दो मामले आर्म्स एक्ट को लेकर दर्ज की गई हैं, तो वहीं एक मामला सरकारी कार्य में बाधा को लेकर दर्ज की गई है. तीनों मामले जामिया नगर थाने में दर्ज की गईं हैं.

बता दें एसीबी (anti corruption bureau) ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले को लेकर छापेमारी की थी. उस दौरान अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पहला एफआईआर 54 वर्षीय हामिद अली के खिलाफ दर्ज किया गया है और उनको अर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया है. उनके घर से अवैध हथियार और जिंदा कारतूस बरामद हुआ था.

वहीं दूसरा एफआईआर जोगाबाई निवासी कौसर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज की गई है. हालांकि अभी तक कौसर इमाम सिद्दीकी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

वहीं तीसरा एफआईआर एसीबी के रेड के दौरान सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर दर्ज की गई है. एसीबी के रेड के दौरान जो लोग इसका विरोध कर रहे थे, उनकी पहचान पुलिस कर रही है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe