दिल्ली में बढ़ता कोरोना का कहर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर के ओएसडी समेत 1700 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

राजधानी में कोरोना की लहर लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना की इस लहर में पुलिसकर्मी भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस कमिश्नर के OSD और प्रवक्ता भी कोविड से संक्रमित हैं. वह घर पर ही आइसोलेशन में हैं. उनके अलावा लगभग 1700 पुलिसकर्मी कोरोना की इस लहर में बीते 10 दिनों के भीतर संक्रमित हो चुके हैं. अधिकांश पुलिसकर्मी घर पर रहकर अपना उपचार कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, दिल्ली में कोरोना की इस लहर में तेजी से संक्रमण फैल रहा है. राजधानी में संक्रमण की दर 25 फीसदी से ज्यादा हो चुकी है. ऐसी अवस्था में भी दिल्ली पुलिस के जवान लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. नाईट कर्फ्यू से लेकर वीकेंड कर्फ्यू का पालन करवाने में पुलिसकर्मी जुटे हुए हैं. ऐसे में वह कोरोना की चपेट में आकर संक्रमित हो रहे हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार बीते 10 दिनों के दौरान 1700 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के ओएसडी रोमिल बानिया भी शामिल हैं. वह घर पर ही आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एवं एडिशनल सीपी क्राइम चिन्मय बिश्वाल भी संक्रमित हो चुके हैं.

सूत्रों के अनुसार, कोरोना संक्रमण के बीच सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए फ्रंट लाइन कोविड वारियर्स को अनुमति दी गई है. इसे लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने भी सभी पुलिसकर्मियों को बूस्टर डोज लगवाने के लिए कहा है. इसके लिए पहले लगवाई गई दो डोज की जानकारी उनसे मांगी गई है ताकि जल्द से जल्द उन्हें बूस्टर डोज दी जा सके.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe