पहले सुल्ली फिर बुल्ली बाई… अब क्लब हाउस ऐप ने मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, DCW ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाओं को टारगेट करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले सुल्ली बाई फिर बुल्ली बाई ऐप के जरिए महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां और अनैतिक कृत्य किए गए. अब क्लब हाउस ऐप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई है. इस अपकृत्य की भर्त्सना करते हुए दिल्ली महिला आयोग ने आरोपियों के खिलाफ फौरन सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. दिल्ली महिला आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फौरन FIR दर्ज करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पांच दिनों के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट भी तलब की है.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को नोटिस जारी करके क्लब हाउस ऐप के जरिए मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज करने को कहा है. दिल्ली महिला आयोग के ट्वीटर हैंडल पर एक अश्लील वीडियो टैग किया गया. जिसमें एक ‘क्लब हाउस’ ऐप पर एक टॉपिक पर अश्लील चर्चा चल रही थी कि मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं. इस परिचर्चा में शामिल युवाओं को स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है कि किस तरह से वे अश्लील और आपत्तिजनक टिप्पणियां मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को टारगेट कर कर रहे थे.

दिल्ली महिला आयोग ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. दिल्ली पुलिस को इसके लिए 5 दिन का समय दिया गया है. 5 दिन के भीतर इस मामले में एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया गया है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि किसी ने ट्विटर पर मुझे यह वीडियो टैग किया है. जिसमें क्लब हाउस ऐप पर कुछ युवा अश्लील बातें करते हुए सुनाई पड़ते हैं. उनकी बातचीत में साफ पता चलता है कि वे मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों के लिए अश्लील और अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं. इस तरह की घटनाओं को लेकर काफी चिंता हो रही है कि यह देश में क्या हो रहा है. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है, ताकि लोग ऐसा दुस्साहस करने के बारे में दोबारा सोचने की भी जुर्रत न कर सकें. इसीलिए मैंने इस मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ फौरन FIR दर्ज करके उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

इससे पहले सुल्ली बाई और बुल्ली बाई मामले को लेकर भी दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साथ ही साइबर सेल को कड़ी फटकार लगाई थी. महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को उस मामले में सख्त और त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया था. जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई. उन मामलों में भी इसी तरह मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां और उनकी फोटो पोस्ट करके बोली लगाई गई थी. फिलहाल उन मामलों के कई आरोपी सलाखों के पीछे हैं.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe