दिल्ली के शाहीन बाग से करीब 300 करोड़ रुपए की 50 किलो हेरोइन और 30 लाख रुपए बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली के ओखला में स्थित शाहीन बाग़ एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं इसकी वजह यहां पर ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है. दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (narcotics control bureau) ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है. केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी ने हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की है. वहीं, एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडीकेट का खुलासा करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है.

एनडीटीवी खबर के अनुसार, इस ड्रग्स सिंडिकेट (Drugs Syndicate) के तार अफगानिस्तान तालिबान से जुड़े पाए गए हैं. शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो अन्य ड्रग्स बरामद की गई हैं. बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपए है.

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की खेप फिल्पकार्ट पैकिंग में बन्द थी. इसके अलावा ट्रेवल बैग में छिपाया गया था. कैश हवाला के जरिये आया था. यह ड्रग्स समुंद्री रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी.

बताया जा रहा है कि हेरोइन अलग-अलग समान में छिपकर लाई जाती रही है, जिसे यहां अलग किया जाता है. यह पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई होती है. वहां छापे मारे गए हैं, वहां इस इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है. इसमे एक भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार हुआ है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe