दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों का ऑड ईवन हुआ खत्म, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-इवेन जैसे कई फैसले लिए गए थे. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की गुरुवार को बैठक हुई. इस बैठक में प्रतिबंधों में ढील देने पर फैसला लिया गया.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू, ऑड-इवन की तर्ज पर दुकान खोलने का प्रतिबंध हटा लिया गया है, लेकिन इस दौरान नाइट कर्फ्यू पहले की तरह ही जारी रहेगा. साथ ही शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति दिए जाने की बात सामने आ रही है. इसके अलावा 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुल सकेंगे. वहीं दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ट्वीट किया है कि, ‘दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। DDMA की अगली बैठक में स्कूलों को खोलने पर विचार होगा। शादियां अधिकतम 200 लोगों या 50% क्षमता के साथ होंगी। बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल के लिए 50% क्षमता के साथ खुलेंगे। सरकारी कार्यालय 50% क्षमता के साथ काम करेंगे.’

एक नजर में जानिए DDMA के फैसले

  • दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म.
  • ऑड-इवन की तर्ज पर दुकान खोलने का प्रतिबंध हटा.
  • नाइट कर्फ्यू पहले की तरह ही जारी रहेगा.
  • शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति.
  • 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुल सकेंगे.
  • दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे.
  • एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

गुरुवार को DDMA की बैठक में कई फैसले लिए गए. इसमें दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म किए जाने से लेकर बाजारों में ऑड-ईवन प्रतिबंध हटाने के फैसले हुए. जबकि नाइट कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया गया है. स्कूल खोलने पर अगली मीटिंग में फैसला लिया जाएगा.

spot_img
1,717FansLike
247FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe