ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर पर विद्यालयों के संतृप्तिकरण को लेकर डीएम ने की बैठक

अमेठी: आज कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई.

बैठक में सभी एजेंडा बिंदुओं पर चर्चा करते हुए डीएम ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 19 पैरामीटर पर समस्त विद्यालयों के संतृप्तिकरण और असंतृप्तीकरण की सूचना तैयार करते हुए डीपीआरओ को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जिससे संबंधित अधिकारियों द्वारा जिन विद्यालयों में अभी तक ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत सभी 19 पैरामीटर पर कार्य नहीं हुए हैं उनमें कार्य कराए जा सकें.

ग्रामीण क्षेत्रों के जिन स्कूलों में अभी तक कायाकल्प योजना अंतर्गत कार्य नहीं हुए हैं उनमें एक सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण करने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी/खंड विकास अधिकारियों को दिए तथा शहरी क्षेत्रों के स्कूलों में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिए.

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने आधार नामांकन एवं वेरिफिकेशन, विद्यालयों के निरीक्षण, बच्चों की उपस्थिति, ड्रेस वितरण, रसोईयों के भुगतान, एमडीएम सहित अन्य कार्यों की समीक्षा किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

बैठक के दौरान जिला विकास अधिकारी तेजभान सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विमलेंदु शेखर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रीकांत यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe