MLC Election Result 2022: देवरिया एमएलसी चुनाव में डॉ. कफील खान को शिकस्त

उत्तर प्रदेश के देवरिया कुशीनगर से भाजपा प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने डॉ. कफील खान को हरा दिया है. एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी के डॉ. कफील खान को 3251 मतों के अंतर से हराया.

गौरतलब हो कि आज एमएलसी चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. इन चुनावों में कुल 36 में 27 सीटों पर चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. इनमें से 95 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. 9 अप्रैल को इन सीटों पर चुनाव हुए थे और नतीजों का ऐलान हो रहा है. ज्यादातर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच टक्कर देखने को मिल रही है.

इन चुनावों में समाजवादी पार्टी की तरफ से किस्मत आजमा रहे डॉ. कफील खान से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन सब धरी की धरी रह गईं. डॉ. कफील खान को देवरिया-कुशीनगर सीट से भाजपा के डॉक्टर रतनपाल सिंह ने शिकस्त दी है.

भाजपा प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी के डॉ. कफील खान को 3251 मतों के अंतर से हराया. रतनपाल सिंह को 4282 वोट मिले जबकि डॉ. कफील खान को 1031 वोट मिले. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देवरिया कुशीनगर के क्षेत्रीय अधिकारियों की मौजूदगी में आज सुबह मतगणना शुरू हुई. सुबह साढ़े 10 बजे तक जीत-हार का फैसला साफ हो गया था.

बता दें कि इस सीट पर कुल 6 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई है लेकिन मुख्य मुकाबला सपा के डॉ. कफील खान और डॉ रतनपाल सिंह के बीच ही था. इस सीट पर 9 अप्रैल को 98.11 फीसद वोटिंग हुई थी. दोनों जिलों (देवरिया2786, कुशीनगर 2727) में 5513 वोट हैं.

डॉ. कफील खान ने एमएलसी चुनाव प्रचार में पूरे ज़ोर शोर से हिस्सा लिया था, इस दौरान उनकी कार को पुलिस ने कई बार रोका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पूरे चुनाव के दौरान डॉ. कफील उत्साही थे, लेकिन आज मतगणना के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशु, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह, बहराइच से डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी ने भी जीत हासिल की है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe