ईद 2023: शव्वाल का चांद नज़र आ गया, कल देशभर में अदा की जाएगी ईद-उल-फितर की नमाज

नई दिल्ली: भारत में शव्वाल का चांद नजर आ गया है और कल यानी शनिवार को देशभर में ईद-उल-फितर की नमाज पूरे जोश के साथ अदा की जाएगी. चांद दिखने की पुष्टि लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और कई अन्य रुएत-ए-हिलाल कमेटियों ने की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मौलाना खालिद रशीद महली ने कहा है कि शव्वाल का चांद दिख गया है और देश में कल शनिवार, 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर की नमाज अदा जाएगी.

वहीं, मरकजी दारुल कजा इमारत शरिया बिहार, ओडिशा, झारखण्ड फुलवारी शरीफ पटना की एक प्रेस विज्ञप्ति में भी चांद दिखने की पुष्टि की गई है. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मौलाना मुफ्ती अंजार आलम कासमी काजी शरीयत मरकजी दारुल कजा इमारत शरिया बिहार, ओडिशा, झारखण्ड फुलवारी शरीफ पटना ने घोषणा की है कि रमजान के 29वें दिन शुक्रवार 21 अप्रैल 2023 को मरकजी कार्यालय इमारत शरिया और उसकी सभी शाखाओं में चांद देखने की व्यवस्था की गई थी.

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक फुलवारी शरीफ और देश के अन्य शहरों में भी चांद देखा गया है, इसलिए सभी मुसलमान 22 अप्रैल शनिवार को ईद-उल-फितर की नमाज अदा करें.

गौरतलब हो कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और कतर समेत खाड़ी देशों में शुक्रवार को ईद-उल-फितर की नमाज अदा की गई और इस मौके पर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe