स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित हुआ मेला, सीएमओ ने किया निरीक्षण

अमेठी/भेटुआ: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगिरवा के प्रांगण में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. मेले का उद्घाटन ब्लॉक प्रमुख भेटुआ आकर्ष शुक्ल ने किया.

मेले में स्वास्थ्य सेवाओं सहित पशु पालन विभाग, युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल, होम्योपैथी, शिक्षा विभाग,आंगनबाड़ी, खाद्य सुरक्षा एवम औषधीय विभाग, कोविड टीकाकरण सहित विविध काउंटर लगाए गए. स्वास्थ्य मेले के नोडल अधिकारी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राम प्रसाद रहे. मेले का निरीक्षण मण्डलीय परियोजना प्रबन्धक अयोध्या देवनाथ ने किया.

डॉक्टर द्वारा मरीजों का किया गया इलाज

स्वास्थ्य मेले में मरीजो के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अनेक चिकित्सक के द्वारा मरीजों का इलाज किया गया. होमियोपैथी विभाग की ओर से डॉ. गौरी के द्वारा मरीजों का इलाज किया गया तो वहीं आयुष हेल्थ सेंटर स्टाल पर डॉ. विकास राय के द्वारा लोगों को सलाह देकर इलाज किया गया.

वितरित हुई 7 खेल किट

स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम में युवा कल्याण विभाग की ओर से खेल के प्रति लोगों को जागरूक व खेलने के लिए खेल किट का वितरण किया गया. युवा कल्याण अधिकारी अपूर्वा यादव ने बताया कि ग्रामीण स्तर पर बच्चों को खेल के प्रति आगे बढ़ने के लिए विभाग की ओर से यह सराहनीय पहल है. गांव में गठित होने मंगल दल को खेल किट का वितरण आज इस मेले में किया गया. जिससे गांव के बच्चे खेल के प्रति जागरूक होंगे.

गोद भराई व अन्नप्राशन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आंगनबाड़ी की ओर से 06 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई व 05 धात्री महिलाओं के बच्चों का अन्नप्राशन किया गया. आंगनबाड़ी कार्यकत्री सविता तिवारी द्वारा सजाई गई पोषण वाटिका आकर्षक का केंद्र रही.

इस मौके पर अधीक्षक डॉ. अभिमन्यु वर्मा, सुभाष पाण्डेय, ओमप्रकाश सरोज, हरिश्चंद्र शुक्ल, हरेन्द्र वर्मा, होम्योपैथी की डॉ. गौरी, डॉ. शुभम पांडेय, डॉ. वी के गुप्ता, बी डी ओ संजय कुमार गुप्ता, सी डी पी ओ पुष्पा मिश्रा, अंजू पाल सहित अधिकारियों की मौजूदगी रही. स्वास्थ्य मेले में सैकड़ों लोगों ने आकर जानकारी ली व ईलाज कराया.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe